Ayodhya Ramlala Pran Pratishtha Samaroh: अयोध्या रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह

आज 22 जनवरी 2024 अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन हुआ,‌ इसमें पूरे भारतवासी शामिल रहे, भारत के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी प्राण प्रतिष्ठा में पूजा अर्चना की!

पूरे भारत देश में दिवाली की तरह ज्योति जलाया गया, प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम के समय बाहर की तरफ हेलीकॉप्टर के माध्यम से फूलों की बारिश किया गया !

सभी श्रद्धालु लोग और भक्तों उल्लास के साथ कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया और प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी सभा को संबोधित किया! और प्रभु राम के विषय में सदियों के बाद हमारे राम आ गये हैं !राम आलौकिक है, राम में रम जाना ही राम है, राम आलौकिक है राम प्रवाह है,राम नीति है! प्रभु श्रीराम के बारे में अनेक विशेषताएं प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा! रामलला का मूर्ति अत्यंत मनोहारी है और अद्भुत है ,आज पूरे भारत देश में हर घर में हर नगर में दीपक का ज्योति जलाया गया!  23 जनवरी 2024 से निरंतर  पूजा और आरती का कार्यक्रम चालू होगा !प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी अपने घर में भी दीपक जलाया! और पुजा अर्चना किया, प्रभु श्रीराम का प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार सभी लोगों का था! आज पूरे देश में दिवाली की तरह मना रहे हैं, यह हमारे सौभाग्य की बात है श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम सफल रहा! सरयु नदी पर भक्तों ने अनेक प्रकार के ज्योति जलाए हैं अयोध्या में रामलला की प्रतिमा आलौकिक अद्भुत हैं!

अयोध्या में भगवान श्री राम का प्राण प्रतिष्ठा आयोजन सफल रहा! चारों तरफ खुशियों का माहौल था, लेकिन इसमें कई लोगों के आंखों में नमी था, पूरे मंदिर को अच्छी तरह से फूलों से सजाया गया था! लोगों को कितने इंतजार के बाद वो घड़ी आ ही गया!
किसी ने सत्य कहा है, “तुलसीदास ने रची रामायण गंगा बहा दिया, भवसागर पार उतरने को एक नौका बना दिया” आज से भगवान श्री राम की पूजा अर्चना मंदिर में होता रहेगा! इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बालीवुड अभिनेताओं शामिल हुए, भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी के परिवार भी शामिल हुए!

Leave a Comment